दुमका डीईओ के किरानी को एक लाख रिश्वत लेते एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने दबोचा

acb-759-1583926517

  • गिरफ्तार कर भेजा जेल

दुमका/संवाददाता: दुमका एंटी करप्शन ब्यूरो ने दुमका पोस्ट ऑफिस के पास से डीईओ ऑफिस के किरानी मो. इफ्तेखार को वेस्टर्न इंग्लिश स्कूल के संचालक अजय कुमार दुबे से एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि किरानी ने स्कूल खुलवाने के नाम पर उनसे रिश्वत की मांग की थी। इस संबंध में दुमका एसीबी द्वारा जारी प्रेस बयान में कहा गया है कि लॉकडाउन के कारण सभी स्कूल बंद है। इस बीच निजी विद्यालय के प्राचार्य अजय कुमार दुबे ने स्कूल खुला रखा था। इस मामले में डीईओ द्वारा स्पष्टीकरण की मां की गई थी। इन्होंने अपना स्पष्टीकरण दिया,लेकिन अंतिम स्पष्टीकरण तकनिकी खराबी के कारण ऑफलाइन समर्पित किया था। हालांकि दुमका डीईओ ने सभी स्कूलों को खोले जाने के बावजूद इनके स्कूल को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया।

इससे संबंधित आदेश निकलने के बाद दुमका डीईओ कार्यालय के किरानी मो. इफ्तिखार ने प्राचार्य अजय कुमार दुबे से संपर्क कर स्कूल खुलवाने के एवज में 5 लाख रुपयों को मांग की। मामले का जब सत्यापन किया गया तो उसने कहा कि 3 लाख रुपए उपरी अधिकारियों के लिए और एक लाख रुपए अपने लिए सहित 4 लाख रुपए रिश्वत मांगने की बात सामने आयी। एसीबी के मुताबिक रिश्वत की पहली किस्त के रुप में बुधवार को एक लाख रुपए देने थे। इसके बाद जाल बिछाकर एसीबी की टीम ने उसे एक लाख रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
इस संबंध में प्राचार्य अजय कुमार दुबे की लिखित शिकायत पर डीएसपी सिरिल कुमार मरांडी के प्रतिवेदन के आधार पर दुमका थानामें प्राथमिकी दर्ज की गई।